मौका मिला तो दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ-राहुल गांधी

0
1158

दिल्ली / राजेश कुमार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है।और पार्टियां अपने अपने तरीके से जनता को आकर्षित करने का मौका ढ़ूढ रही है।बीजेपी और कांग्रेस तो जमकर रैलियां कर रही है।चुनावी मैदान मे मतदाताओं को रिझाने के लिए स्टार प्रचारक उतरे है। एक ओर बीजेपी जनता के सामने विकास रथ में धक्का लगाने में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। तो दूसरी ओर इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कोलार में रोड शो किया। पहले वो बैलगाड़ी पर सवार होकर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के मसले पर जनता का मन टटोला फिर साइकिल की सवारी कर मंहगाई के मसले पर वोंटरो को उसके पीछे की रणनीति को समझाना नही भूलें।

राहुल गांधी का रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार में मोदी सरकार के खिलाफ रोड शो किया। राहुल ने यहां पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ मार्च निकाला। राहुल ने पूछा कि जब दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो रहे हैं, तो फिर सरकार देश में दाम क्यों नहीं घटा रही है। मोदी सरकार की मंशा से साफ है की फिलहाल केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के तहत नहीं लाना चाहती है।पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर बैलगाड़ी पर सवार होकर राहुल गांधी ने कोलार में अपना विरोध जताया। फिर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ये कहा कि पिछले चार साल से मोदी जी किसानों की बात कर रहे हैं लेकिन उनके लिए अब तक कुछ नहीं किया।

दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ

राहुल गांधी बैलगाड़ी के अलावा साइकिल मार्च निकालकर महंगाई का विरोध किया।राहुल का कहना है कि कर्नाटक के लोग महंगाई से त्रस्त हैं। राहुल ने कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और 10 दिन में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा।उन्होंने ये भी कहा कि देश में आम आदमी की जेब से पैसा निकाल कर अमीर लोगों को दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप लोगों का पैसा निकाल कर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया है।

दरअसल,महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरे राहुल की एक झलक पाने के लिए कोलार में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।वोटर राहुल के इस अंदाज को कैमरे में कैद करने के लिए बेताब नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here