हिजबुल आतंकी से जुड़ी जानकारी जुटाने असम से कानपुर आई जांच टीम

0
20


-टीम ने मकान की जांच कर आतंकी साजिश से जुड़े साक्ष्य जुटाये

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद से गिरफ्तार हिजबुल आतंकी कमर-उज-जुमा से जुड़ी जानकारियां जुटाने के लिए शुक्रवार को असम से एक टीम कानपुर पहुंची। यहां जिस मकान से आतंकी की गिरफ्तारी हुई थी, वहां पर टीम ने गहनता से जांच की और साक्ष्य जुटाये। हालांकि तलाशी के दौरान टीम को वहां से क्या मिला है, इसकी कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन टीम को कुछ अहम जानकारियां मिलने की बात कही जा रही है।
जनपद के चकेरी थानाक्षेत्र स्थित शिव नगर इलाके में उजयारी लाल यादव के मकान से एटीएस व पुलिस की संयुक्त टीमों ने गुरुवार को आतंकी करम-उज-जुमा उर्फ डॉ. हुरैरा को धर दबोचा। गिरफ्तार आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन का बेहद खूंखार व प्रशिक्षित सदस्य है। उसके कब्जे से कानपुर के घंटाघर स्थित प्रसिद्ध गणेश मंदिर का वीडियो व रेकी किये जाने की जानकारी मिली। इसके साथ ही उसके मोबाइल से भी शुरुआती जांच में एटीएस को कुछ ऐसे लोगों की जानकारियां मिली हैं जो उसके प्रदेश में आने के बाद हर साजो-सामान की व्यवस्था करा रहे थे। आतंकी के पकड़े जाते ही प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने उससे जुड़े पूरे नेटवर्क को खंगालने के लिए जांच एजेंसियों को लगा दिया है। चूंकि कानपुर से पकड़ा गया आतंकी मूल रूप से असम प्रदेश का निवासी था, इसलिए उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही शुक्रवार को असम से एक जांच टीम कानपुर पहुंची।
जांच के दौरान टीम को वह आधुनिक हथियार नहीं मिला जो उसे सोशल मीडिया पर डाली अपनी फोटो में ले रखा था। हालांकि आतंकी साजिश से जुड़े कई ऐसे सबूत मिले, जो आतंकियों को प्रशिक्षण के दौरान अपनी गतिविधियों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दिए जाते हैं। यही नहीं कमरे से कुछ आतंकी कारगुजारियों का पता चला है जो वह यहां रहकर अंजाम तक पहुंचाने में जुटा था। असम से आई टीम ने जुटाये गये साक्ष्यों के बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार करते हुए जल्द बड़ा खुलासा किये जाने की बात कही है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here