विपक्ष ने सेना की क्षमता पर सवाल खड़े करने का किया पाप: प्रधानमंत्री

0
34

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और वंशवाद की राजनीति को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। जयपुर के अमरूदों के बाग में शनिवार को आयोजित लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे राजनीतिक विरोधी सर्जिकल स्ट्राइक पर भी बाज नहीं आए। सरकार तक तो ठीक, उन्होंने सेना की क्षमता पर भी सवाल उठाने का पाप किया है। यह पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जिनको परिवार और वंशवाद की राजनीति करनी है, वो करें। मगर देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारा निर्णय अटूट है और नीतियां भी साफ हैं। इसके लिए हम काम करते रहेंगे।
विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जिस भरोसे के साथ जनता ने हमें चुना है। उसे पूरा करने का काम भाजपा की सरकार कर रही है। हम न्यू इंडिया के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। 2022 में देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने वाले हैं लेकिन उससे पहले अगले वर्ष राजस्थान के गठन को 70 वर्ष होने वाले हैं। न्यू इंडिया का निर्माण नये राजस्थान के बगैर संभव नहीं है। ऐसे में यहां बैठे हमारे भाइयों और बहनों के लिए भी राष्ट्र निर्माण, राजस्थान निर्माण का यह सुनहरा अवसर है।
पीएम मोदी ने शदिद पीरूसिंह शेखावत को याद करते हुए कहा कि यह वर्ष देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले परमवीर चक्र विजेता शहीद पीरूसिंह शेखावत का भी जन्मशती भी वर्ष है। कुछ दिन बाद उनके बलिदान के 70 वर्ष भी पूरे होने वाले है। इस महान बलिदानी मेरा शतशत नमन है। हमारा राष्ट्र ऐसे ही अनेक बलिदानियों की वीरता, शौर्य और राष्ट्र भक्ति के दम पर आज दुनियां के सामने सिर उठाकर खड़ा हुआ है लेकिन दुर्भाग्य से हमारे राजनीतिक विरोधी यहां भी बाज नहीं आए। सरकार तक तो ठीक, उन्होंने सेना को भी और उनकी क्षमता पर भी सवाल उठाने का पाप किया है। यह पहले कभी नहीं हुआ। राजस्थान के लोग, देश के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जिनको परिवार की वंशवाद की राजनीति करनी है, वो करें। हम देश की रक्षा और स्वाभिमान के लिए प्रयासरत हैं। यही कारण है जो वन रैंक वन पैंशन का सालों से अटका हुआ था। इस सरकार में उसका भी समाधान किया गया।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here