लालू यादव को हाईकोर्ट से राहत, 27 अगस्त तक बढ़ी औपबंधिक जमानत अवधि

0
27

रांची। झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव की औपबंधिक जमानत अवधि पर आंशिक सुनवाई हुई। हाईकोर्ट के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने राजद प्रमुख की औपबंधिक जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद उनकी जमानत अवधि को 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया।

सुनवाई के दौरान लालू यादव के अधिवक्ता ने हस्तक्षेप याचिका दाखिल करते हुए अदालत को बताया कि हाल ही में 24 जून को राजद प्रमुख लालू यादव का ऑपरेशन हुआ है। उसे ध्यान में रखते हुए उनकी जमानत की अवधि तीन माह के लिए और बढ़ाई जाए। उन्हें स्वस्थ होने में समय लगेगा। उन्हें कई गंभीर बीमारी है। लालू यादव के वकील की दलील को सुनने के बाद कोर्ट ने राजद सुप्रीमो की औपबंधिक जमानत अवधि को 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया। मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को होगी।

इससे पूर्व 10 अगस्त को लालू यादव की औपबंधिक जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अवधि 20 अगस्त तक के लिए बढ़ाई थी। लालू यादव को 11 मई को चारा घोटाले के तीन मामलों आरसी-68ए/96, आरसी- 38ए/96, आरसी-64ए/96 में हाइकोर्ट ने छह सप्ताह की सशर्त औपबंधिक जमानत प्रदान की थी। उसके बाद तीन जुलाई को लालू प्रसाद की औपबंधिक जमानत की अवधि बढ़ाई गई थी। इसके बाद फिर से लालू प्रसाद की औपबंधिक जमानत छह सप्ताह के लिए बढ़ायी गयी थी। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान 27 अगस्त तक के लिए लालू प्रसाद की जमानत अवधि बढ़ा दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here