राष्ट्रपति सम्मान से नवाजे गए इंद्रा उदेयाना का तीर्थनगरी में स्वागत

0
24

ऋषिकेश। तीर्थ नगरी पहुंचे इंडोनेशिया के आश्रम गांधीपुरी सेवाग्राम, बाली के संस्थापक प्रसिद्ध गांधीवादी इंद्रा उदेयाना का योगा एसोसिएशन पौड़ी गढ़वाल के द्वारा स्वागत एवं सम्मान किया गया। शनिवार को पोड़ी योग एसोशियशन के अध्यक्ष डॉ राजे नेगी, सचिव हर्षिता ठाकुर एवं मां योगा आश्रम के संचालक डॉ अमृत योगी ने इंद्रा उदेयना को फूलमाला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
डॉ नेगी ने बताया कि इंद्रा पिछले 27 वर्षों से लगातार भारत इंडोनेशिया के बीच आपसी संस्कृति को बढ़ावा देने एवं स्वधर्म एवं स्वकर्म के मार्ग पर चलकर गांधीवादी विचारधारा को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहे हैं। गांधीवादी इंद्रा उदेयाना ने बताया कि हाल ही में उन्हें भारत सरकार की ओर से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड ने नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें भारत एवं इंडोनेशिया की संस्कृति को एक दूसरे देश में आपस में बढ़ावा देने के लिए प्रदान किया गया था।
इंद्रा ने बताया कि उनकी टीम द्वारा इस वर्ष गढ़वाल मण्डल विकास निगम मुनि की रेती में आयोजित हुए योगा फेस्टिवल 2018 में भी प्रतिभाग किया था, जिसमें उनकी टीम के द्वारा योग एवं नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई थी जिसकी काफी सराहना भी हुई। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा ऋषिकेश से समय-समय पर योगाचार्यों को इंडोनेशिया बाली में बुलाकर उनके योग कार्यक्रम आयोजित किए जाते है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here