रक्षाबंधन पर कैदियों को राखी बांध सकेगी बहनें

0
64

मुरैना। आगामी 26 अगस्त को रक्षाबंधन के पर्व पर जिला जेल मुरैना में परिरूद्ध कैदियों से उनके परिजन न केवल मिल सकेंगे, बल्कि उनकी बहनें उन्हें राखी भी बांध सकेंगी। जेल अधीक्षक ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
जेल अधीक्षक के मुताबिक रक्षाबंधन पर्व पर बंदियों से मुलाकात पर केवल माता-बहनों एवं 06 वर्ष की उम्र तक के बच्चों को जेल में प्रवेश दिया जाएगा। मुलाकात का समय 8.00 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक एवं बंदियों की मुलाकात के लिए अधिकतम 20 मिनट होगा। बंदियों के परिजनों को पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। बंदियों के परिजन मोबाइल एवं अन्य कीमती सामान रुपये आदि किसी भी परिस्थिति में जेल के भीतर लेकर नहीं जाएंगे। मुलाकात में बाहर से बने भोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। मुलाकात में मात्र मौसमी फल, 250 ग्राम मिठाई, रक्षासूत्र बांधने हेतु अनुमति दी जाएगी। शेष बची मिठाई जेल के अन्दर पूर्ण वर्जित रहेगी।

जेल प्रशासन द्वारा थाली उपलब्ध कराई जावेगी। रक्षासूत्र आदि बहने स्वयं लेकर आएंगी। मुलाकात में किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें एवं पर्व को शांति एवं सौहार्द पूर्ण संपादित कराए जाने में प्रशासनिक का सहयोग करें। नियम अनुशासन पर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here