बाबा रामदेव ने किया स्वदेशी एप लॉच

0
29

हरिद्वार। बाबा रामदेव ने जल्द ही व्हॉट्सएप को टक्कर देने वाले स्वदेशी एप को लॉन्च करने का एलान किया है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बुधवार को बाबा ने किम्भो एप का टेस्टिंग मॉडल लॉन्च किया। हालांकि इसका विधिवत उद्घाटन रक्षाबंधन के दिन दिल्ली में होगा जिसमें नीतिन गडकरी समेत कई केंद्रीय नेता मौजूद रहेंगे।
बाबा रामदेव का कहना है कि ये किम्भो एप नए जमाने का नया डिजिटल एप है, जो व्हॉट्सएप जैसे कई दूसरे एप को टक्कर देगा। उनका कहना है कि देश में मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करने वाले करोड़ों लोगों के पास व्हॉट्सएप का कोई स्वदेशी विकल्प नहीं था। किम्भो के आने के बाद लोग मैसेज के लिए अपने ही देश में बना एप्लिकेशन इस्तेमाल कर सकते हैं। ये डिजिटल एप के जगत की क्रांति है।
विदेशी कम्पनियों को टक्कर देने के बाद अब बाबा ने व्हॉट्सएप को टक्कर देने की ठान ली है। बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि के नए एप किम्भो में व्हॉट्सएप से भी बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उनकी मानें तो ये एप सभी विदेशी एप के मुकाबले काफी एडवांस है।
बाबा रामदेव का कहना है कि अब तक पतंजलि ने आईटी क्षेत्र में इतना बड़ा काम नहीं किया है। आने वाले समय में पतंजलि आईटी क्षेत्र में बड़े-बड़े कार्य करने वाली है। इससे डिजिटल आजादी का नया युग प्रारंभ होने जा रहा है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here