बटलर और ब्रॉड ने संभाला मोर्चा, लंच तक इंग्लैंड ने 8 विकट पर 304 रन बनाए

0
26

लंदन। भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट में पहले दिन 198 रनों पर सात विकेट खोकर संघर्ष कर रही इंग्लिश टीम को जोश बटलर (नाबाद 63) और स्टुअर्ट ब्रॉड (नाबाद 36) ने मैच में वापसी करा दी है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने लंच तक 8 विकेट पर 304 रन बना लिए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए अब तक 90 रनों की नाबाद साझेदारी कर ली है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लगातार पांचवीं बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कीटन जेनिंग्स और कुक ने इंग्लैंड को सीधी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने भारत को पहली सफलता दिलाई। जडेजा ने जेनिंग्स को लेग स्लिप में खड़े केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। जेनिंग्स ने 23 रन बनाए। इसके बाद 133 रनों के कुल स्कोर पर अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे कुक को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। कुक ने 71 रन बनाए। बुमराह ने इसके 3 गेंद बाद ही जो रूट को पगबाधा (एलबीडब्ल्यू) कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। ईशांत शर्मा ने 134 के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो को पंत के हाथों कैच कराकर इंग्लिश टीम को चौथा झटका दिया। बेयरस्टो भी खाता खोलने में असफल रहे।

इसके बाद 171 के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स को रविन्द्र जडेजा ने पगबाधा कर इंग्लैंड का पांचवां विकेट गिराया। स्टोक्स ने 11 रन बनाए। ईशांत शर्मा ने 177 के कुल स्कोर पर भारत को छठी सफलता दिलाई। ईशांत ने अली को 50 रन के स्कोर पर पंत के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद सैम कुर्रन भी 2 गेंद से ज्यादा नहीं खेल पाए और ईशांत की गेंद पर पंत को कैच देकर सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। बुमराह ने 214 के कुल स्कोर पर आदिल राशिद को पगबाधा कर भारत को 8वीं सफलता दिलाई। आदिल ने 15 रन बनाए।

भारत की तरफ से ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन व रविन्द्र जडेजा ने दो विकेट लिए।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here