फोर्टिस डील पर महज औपचारिकता बाकी, शेयरधारकों की मंजूरी की प्रतीक्षा

0
111

नई दिल्ली। आखि‍रकार फोर्टिस हेल्‍थकेयर डील भी अब जल्‍द पूरी होने वाली है। बीते गुरुवार को फोर्टिस हेल्थकेयर के बोर्ड ने हीरो इंटरप्राइजेज के सुनील कांत मुंजाल और डाबर समूह के बर्मन परिवार की ओर से संयुक्त अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
फोर्टिस के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख अजय महाजन ने कहा है कि फोर्टिस बोर्ड ने कंपनी को मिली हर ऑफर पर चर्चा के बाद हीरो इंटरप्राइजेज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन परिवार की ओर से आए अधिग्रहण प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी प्राप्त करने का फैसला लिया है।
कंपनी ने अपने बयान में कहा कि यह निर्णय गुरुवार शाम को एक गहन मीटिंग के बाद आया। इसमें प्रस्तावों पर विचार करने के लिए बोर्ड की ओर से पिछले महीने गठित सलाहकार समिति की सिफारिशों पर गौर करने के बाद ही यह निर्णय लिया गया। हीरो इंटरप्राइजेज और डाबर समूह के बर्मन परिवार ने फोर्टिस हेल्थकेयर में इक्विटी और वॉरंट्स के जरिए 1800 करोड़ का सीधा निवेश करने का ऐलान किया है। यदि सभी वॉरंट्स को शेयरों में परिवर्तित करने पर फोर्टिस हेल्थकेयर में इन दोनों समूहों की हिस्सेदारी 16.80 फीसदी हो जाएगी।
इस बीच सूत्रों का कहना है कि बोर्ड अपने निर्णय में बंटा हुआ था। बोर्ड के पुराने सदस्य तो इस निर्णय के पक्ष में थे, लेकिन नव-नियुक्त सदस्य संतुष्ट नहीं थे।
कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि बोर्ड ने हर ऑफर के लाभ-हानि का आकलन करने के बाद हीरो इंटरप्राइजेज इनवेस्‍टमेंट और बर्मन फैमि‍ली के ऑफर को बहुमत से स्‍वीकार करने सि‍फारि‍श की है। इसे मंजूरी के लि‍ए अब शेयरधारकों के सामने रखा जाएगा।
उल्लेखनीय है कि मुंजाल लुधि‍याना के दयानंद मेडि‍कल कॉलेज के अध्‍यक्ष हैं, वहीं बर्मन परि‍वार ने बड़ा हेल्‍थेकयर इंटरप्राइज खड़ा कि‍या है, जि‍समें डाबर फार्मा, हेल्‍थकेयर एट होम और ऑनक्‍वेस्‍ट शामि‍ल है।
-एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here