फेसबुक पर दोस्ती करके ठगे ढाई लाख रुपये

0
45

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के मियांवाली नगर इलाके में एक युवक को फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती करना उस समय भारी पड़ गया जब महिला दोस्त ने पीड़ित से लाखों रुपये ठग लिए| पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस पीड़ित के बयान पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार सोनू परिवार के साथ मियांवाली नगर इलाके में रहता है। सोनू ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में कॉन्ट्रेक्टर है।
पुलिस को दी शिकायत में सोनू ने बताया कि करीब एक महीने पहले फेसबुक में माध्यम से जूलियन नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई। जूलियन ने सोनू को एक व्हाट्सएप नंबर दिया जिस पर दोनों की चैटिंग होने लगी। बातचीत के दौरान जूलियन ने एक मैसेज करके सोनू को कहा कि उसने उसके लिये एक गिफ्ट कोरियर से भेजा है। उसे वह रख ले। इतना कहते ही सोनू के पास यूके एक्सप्रेस लॉजिस्टिक कंपनी द्वारा मोनिका नाम की एक लड़की ने फोन किया और कहा कि कस्टम डियूटी के ढाई लाख रुपये जमा करके गिफ्ट ले लो।
साथ ही वेबसाइट से ऑनलाइन पेमेंट के लिए लिंक भी भेजा जहां पीड़ित ने अपने अकाउंट से ढाई लाख रुपये ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। उसके कुछ समय बाद आरबीआई से एक दूसरी लड़की लक्ष्मी का फोन आया जिसने 50 हजार पोंड खाते में देने की बात कही और आरबीआई की एक फेक वेबसाइट का लिंक सोनू को भेजा। उसमे एक अकाउंट नंबर भी था जहां लक्ष्मी ने मैसेज से पीड़ित सोनू का अकाउंट नंबर भी मांगा और वेबसाइट पर दिए अकाउंट नंबर में दोबारा ढाई लाख रुपये जमा करने को कहा। इसके बाद पीड़ित को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ| उसने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here