फीफा विश्वकप: तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड के बीच देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

0
65

नई दिल्ली। फीफा विश्वकप -2018 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही दो टीमें इंग्लैंड और बेल्जियम अब इस रेस से बाहर हो गई हैं। विश्व कप के 21वें संस्करण के खिताबी मुकाबले से बाहर होने के बाद दोनों टीमें अब शनिवार को तीसरे स्थान के लिए भिड़ेंगी। ऐसे में विश्वविजेता बनने का सपना टूटने के बाद दोनों टीमों के पास फीफा विश्वकप से विदाई सुखद करने का मौका होगा।

बेल्जियम के लिए अच्छी बात यह है कि पहले सेमीफाइनल में बाहर बैठने वाले थॉमस म्यूनिएर इस मैच में वापसी करेंगे, जिससे इंग्लैंड की समस्याएं बढ़ सकती है। फ्रांस के खिलाफ बेल्जियम ने शानदार खेल दिखाया था। पहले हाफ में उसने फ्रांस से ज्यादा आक्रमण किए थे और उसके डिफेंस ने भी शानदार काम किया था। मगर दूसरे हाफ में गोल खाने के बाद टीम बड़े मैच के दबाव में बिखर गई थी। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ बेल्जियम को अपनी पुरानी गलती दोहराने से बचना होगा। साथ ही रोमेलु लुकाकु को आगे आकर इडेन हेजार्ड का साथ देना होगा।

बेल्जियम के डिफेंस के सामने इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन, जेसे लिंगार्ड और रहीम स्टालंग को रोकने की चुनौती होगी। यह तीनों दूसरे सेमीफाइनल में बेअसर साबित हुए थे और इसी वजह से इस मैच में अपनी गलतियों को सुधारने के इरादे से उतरेंगे तो और खतरनाक होंगे। इन तीनों ने क्रोएशिया के खिलाफ गोल करने के कई मौके गंवाए थे। अगर वो मौके गोल में तब्दील हो जाते तो इस विश्व कप का स्वरूप कुछ और ही होता। प्रतिष्ठा के इस मुकाबले में बेल्जियम और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमें तीसरा स्थान हासिल कर खुशी के साथ फीफा विश्वकप से विदा लेना चाहेंगी। स्वदेश लौटने से पहले दोनों ही टीमें आखिरी क्षण की खुशी साथ ले जाना चाहेंगे।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here