निःशुल्क पंचर दुकान खोले पी डब्लू डी : आप

0
21

जगदलपुर। सड़कों की ना हालत सुधरती है ना ही भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही ही होती है। ऐसे में कम से कम लोक निर्माण विभाग और भाजपा शासन निःशुल्क पंचर दुकान ही खुलवा दें। उक्त बातें आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष व जगदलपुर विधानसभा के विधायक प्रत्याशी रोहित सिंह आर्य ने आड़ावाल मारेंगा बाईपास सड़क की खस्ता हालत को लेकर कहा।
गौरतलब हो कि हमेशा की तरह आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर खस्ताहाल सड़कों पर शासन-प्रशासन के ध्यानाकर्षण का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला। जिसके तहत आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खस्ताहाल सड़कों पर निःशुल्क पंचर दुकान खुलवाने की मांग को लेकर आड़ावाल से मारेंगा बायपास सड़क पर पहुंच कर हाथों में तख्तियां पकड़ कर विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों पर निःशुल्क पंचर दुकान खुलवाने की माँग करते हुए जर्जर सड़क पर प्रदर्शन किया।
उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के द्वारा बाईपास सड़क को लेकर मुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग और मंत्री से भी कार्यवाही की मांग की गई थी पर नतीजा शून्य रहा, यह बताता है कि भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी गहरी है। साफ समझ में आता है कि राज्य की बीजेपी सरकार उच्च से निचले अधिकारी विधायक सभी उपकृत हुए है उसी का नतीजा है कि भारी विरोध के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई।
पार्टी के विधायक प्रत्याशी रोहित सिंह आर्य ने आड़ावाल मारेंगा बाईपास सड़क की मौजूदा हालात को देखते हुए कहा कि करोड़ों की लागत से बनी सड़क को खुलेआम भ्रस्टाचार की भेंट चढ़ा दी गयी है। भारी वाहनों को शहर के बाहर से निकालने की एक महत्वकांक्षी योजना मंत्री, विधायक, ठेकेदार और अधिकारियों के बीच बंदर-बांट के चलते भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी गयी। तकनीकी विशेषज्ञों की माने तो भारी वाहनों की बोझ का वाहन करने लायक प्राथमिक मानदंडों का पालन नहीं किया गया है। जिसकी वजह से उक्त सड़क वाहनों की आवाजाही का बोझ वर्ष भर भी वहन नहीं कर सकी। सड़क की दुर्दशा के चलते विगत पाँच वर्षों से लगभग आधे दर्जन लोगों को अकाल काल के गाल का समाना करना पड़ा, लेकिन जिम्मेदार भ्रष्ट लोगों की ईमान नहीं जागी। भ्रष्टाचार पर लीपापोती करने के लिए कुछ जगहों पर पैच वर्क भी किया गया लेकिन वह भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पायी। आर्य ने कहा कि पार्टी उक्त विषय को लेकर संबंधितों को जल्द ज्ञापन सौंप कर जवाब मांगा जाएगा और दोषियों पर दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग करेंगे।
विरोध प्रदर्शन के दौरान विधायक प्रत्याशी रोहित सिंह आर्य सहित चुनाव संचालक परमेश राजा, सोशल मीडिया अध्यक्ष परमेश राजा, प्रवक्ता धरमवीर दुबे, सचेतक एमजेड सिद्दकी, ईश्वर कश्यप, पुनीत साहू, गीतेश संघाड़े, करन कपूर, शशिकांत चालाकी, खिऱपति, सुरेश सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here