‘जो ताकत के लिए घृणा और भय का करता है इस्तेमाल’ कौन है वो : राहुल गांधी

0
51

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमले की निंदा के बहाने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल पूंछ उस शख्स का नाम बताने के लिए कहा है जो ‘अपनी ताकत को बनाए रखने के लिए घृणा और भय का इस्तेमाल करता है।’
दरअसल, मंगलवार को 78 वर्षीय स्वामी अग्निवेश पर झारखंड के पाकुड़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कथित हमला किया था। स्वामी अग्निवेश लिट्टीपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए होटल से निकलकर कार की ओर बढ़ रहे थे, तभी भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया।
इसी मसले का वीडियो साझा करते हुए इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा, ‘मैं लाइन में सबसे ताकतवर व्यक्ति के आगे झुक जाता हूं। एक व्यक्ति की ताकत और सत्ता ही मेरे लिए अहम है। मैं सत्ता की संतुलन बनाए रखने के लिए घृणा और भय का इस्तेमाल करता हूं। मैं कमजोर लोगों की तलाश करता हूं और उन्हें कुचल देता हूं। मैं सभी जीवित प्राणियों को अपने लिए उनकी अहमियत के आधार पर जगह देता हूं। कौन हूं|’ स्वामी अग्निवेश के साथ कथित तौर पर मारपीट की घटना सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here