गुवाहाटी में पेट्रोल व डीजल के दाम अब तक की सबसे ऊँचाई पर

0
25

गुवाहाटी। देश भर में पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में लगातार उछाल देखा जा रहा है, जिसको लेकर सामान्य नागरिकों में भारी रोष देखा जा रहा है। कांग्रेस के भारत बंद के दिन और उसके दूसरे यानी मंगलवार को भी पेट्रोल व डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। ज्ञात हो कि असम पेट्रोलियम उत्पाद वाला राज्य होने के बावजूद अन्य राज्यों की अपेक्षा यहां पर तेल की कीमतों में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक कीमत है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को फिर से पेट्रोल व डीजल के दामों में इजाफा देखा गया है। पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे तथा डीजल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ज्ञात हो कि गुवाहाटी में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 83.26 पैसे तथा डीजल की कीमत 76.29 पैसे पर बिक रहा है।

उल्लेखनीय है कि असम के डिमा हसाउ जिला मुख्यालय शहर हाफलांग में राज्य भर के पेट्रोल व डीजल की कीमतें अब तक के सबसे ऊंची हैं। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को हाफलांग में प्रति लीटर पेट्रोल 84.90 पैसे तथा डीजल 77.76 पैसे बिक रहा है। इस तरह हाफलांग में पेट्रोल 14 पैसा और डीजल 15 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। कांग्रेस की अगुवाई में सोमवार को रहे भारत बंद का सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here