गांव में मौत बनकर छायी डायरिया, दो की मौत

0
17

देवरिया। देवरिया जिले के मदनपुर गांव के बनकट टोले पर डायरिया फैल गया है। इससे एक ही परिवार के दो भाई बहन की तीन दिन के अंदर मौत हो गई। जबकि गांव के आधा दर्जन से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित है। ग्रामीणों की सूचना पर डीएम ने रविवार को गांव में मेडिकल टीम भेजी। जिससे डायरिया से पीड़ित छः लोगों को रुद्रपुर में भर्ती कराया गया है।

मदनपुर गांव के बनकट टोले पर राजन राजभर परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा अजीत(7) गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक का छात्र था। वह डायरिया से पीड़ित था। बुधवार को उसे रुद्रपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद भी बालक की स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शनिवार की रात में उसकी बड़ी बहन ज्योति (10)की भी डायरिया से मौत हो गई। जबकि मृतक का छोटा भाई सचिन की भी तबीयत खराब हो गई है। एक के बाद एक परिवार के तीन लोगों की तबीयत खराब होने की सूचना से ग्रामीण दहशत में हैं।

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी डीएम को दी। डीएम ने तत्काल सीएमओ को गांव में मेडिकल टीम भेजने का निर्देश दिया। डीएम के सख्त फटकार के बाद डा. गणेश गुप्ता की नेतृत्व में 6 स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गांव में पहुंची। टीम ने गांव के सचिन पुत्र राजन, फूलमति पत्नी तीरथ, आरती पत्नी कमलेश, नंदनी पत्नी राजन, अमोली, कमलेश व गुलाब को एम्बुलेंस से रुद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां सभी लोगों का उपचार हो रहा है।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here