एससी का यूपीपीसीएस की मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इनकार

0
41

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने यूपीपीसीएस की मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि यूपीपीसीएस की मुख्य परीक्षा 18 जून को होगी। प्रारंभिक परीक्षा की कॉपी की दोबारा जांच नहीं होगी। कुछ छात्रों ने प्रिलिम्स में गलत सवाल की शिकायत की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कॉपी दोबारा जांचने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का आदेश निरस्त किया था। कोर्ट ने 12 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था।
याचिका पर सुनवाई के दौरान एएसजी मनिंदर सिंह ने कहा था कि रिजल्ट के साथ ही आंसर-की भी पब्लिश कर दिया गया था। मुख्य परीक्षा 18 जून से शुरू होगी, जिसमें 13633 उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा अनुमोदित चार पुस्तकों में वही उत्तर दिए गए थे और अधिकांश छात्रों ने वही पढ़ा था।
याचिका में छात्रों ने राज्य लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में कुछ प्रश्नों और उनके उत्तर विकल्प में गड़बड़ी की बात कही थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 18 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट के उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन करने के आदेश पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों में गड़बड़ी को देखते हुए यह आदेश पारित किया था। हाईकोर्ट ने एक प्रश्न को डिलीट करने का आदेश दिया था, जबकि आयोग द्वारा जारी उत्तर-कुंजी के जवाबों को गलत मानते हुए सही जवाब देने वाले अभ्यर्थियों को पूरे अंक देकर संशोधित परिणाम जारी करने का निर्देश दिया गया था।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here