एफएमसीजी और केमिस्ट कैट के बंद को देंगे समर्थन

0
34

मुंबई। वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील को रद्द करने की मांग को लेकर व्यापारी संगठनों का विरोध तेज हो गया है। सरकार की ओर से वर्ष 2016 में जो प्रेस नोट 3 जारी की थी, यह करार उसका उल्लंघन करता है। देश के विभिन्न राज्यों से कैट के प्रस्तावित बंद को व्यापक समर्थन मिल रहा है। ऑल इंडिया केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की हालिया बैठक में बंद को समर्थन देने की घोषणा की गई है। ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ़ एफएमसीजी डिस्ट्रीब्यूटस ने भी इस बंद में शामिल होने की घोषणा की है।
बता दें कि देश के लगभग 8 लाख केमिस्ट ने भी कैट के बंद को समर्थन देते हुए कारोबार बंद रखने पर सहमत हो गए हैं। कैट की ओर से सरकार की नीतियों और एफडीए की मर्यादा को बढ़ाए जाने के फैसले का विरोध करते हुए 15 सितंबर से ट्रेडर्स रथ यात्रा निकाली जा रही है। ऑल इंडिया केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के साथ ही ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ़ एफएमसीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने भी 28 सितंबर को देश भर में अपना व्यापार बंद रखने की बात करते हुए विरोध का समर्थन किया है।
व्यापारी संगठन के पदाधिकारी भरतिया और प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेडर्स व कारोबारियों के आंदोलन को तेज़ करते हुए कैट की ओर से दिल्ली के चांदनी चौक इलाके से 90 दिवसीय डिजिटल रथयात्रा शुरू की जा रही है। यह रथ यात्रा देश भर में 28 राज्यों में होती हुई लगभग 22 हजार किलोमीटर का रास्ता तय करेगी। यह यात्रा मुख्य रूप से देश के लगभग 120 प्रमुख शहरों से गुजरेगी। इसके अलावा लगभग 500 छोटे शहरों के व्यापारियों के साथ भी चर्चा की जाएगी।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here